चेन्नई की भाषा क्या है 2024 | Chennai Ki Bhasha Kya Hai

चेन्नई किस दिशा में है

चेन्नई की भाषा क्या है? Chennai Ki Bhasha Kya Hai? अगर आपको जानना है की चेन्नई की भाषा क्या है तो आज मै आप सभी को अपने लेख के मदत से पूरी जानकारी दूंगा।

आज मै आप सभी को बताना चाहूंगा की चेन्नई की मुख्य भाषा तमिल है। चेन्नई में तमिल लोग सबसे ज्यादा है इस्लिये भी यहाँ की मुख्य भाषा तमिल है।

चेन्नई की मुख्य भाषा तमिल है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई है। तमिलनाडु भारत के दक्षिण दिशा में बसा हुआ एक राज्य है। तमिलनाडु अपनी अलग सांस्कृतिक पहचान के लिए बोहोत मशहूर है।

चेन्नई तमिल नाडु राज्य का सबसे बड़ा शहर है। चेन्नई को भारत का डेट्रॉइड कहा जाता है, साथ ही ये भारत का डेट्रॉइड के साथ साथ दक्षिण एशिया का डेट्रॉइड भी है।

चेन्नई भारत का पांचवा सबसे बड़ा महानगर है और तीसरा सबसे बड़ा बंदरगाह है। चेन्नई का पुराना नाम मद्रास था फिर वर्ष 1996 में मद्रास का नाम बदल कर चेन्नई कर दिया गया।

तो आज मै आप सभी को बताया की चेन्नई की भाषा क्या है? Chennai Ki Bhasha Kya Hai? तो अगर आपको इस विषय के बारे में जानना है तो आप मेरे लेख के मदत से जान सकते है। इसके बारे में बोहोत सारे सरकारी परीक्षाओ में भी पूछा जाता है इस्लिये आज मै इस विषय पर विस्तार से चर्चा किया हूँ।

इसे भी पढ़े

Leave a Comment